Wed. Jun 19th, 2024

हरिद्वार (ब्यूरो,TUN )* आज बीएचएल वर्कर्स की बड़ी यूनियन में से एक हिंदू मजदूर सभा एचएमएस  के कार्यकर्ता बड़ी भारी संख्या में एकत्रित हुए जहां उन्होंने भाजपा प्रत्याशी विधायक आदेश चौहान का भव्य स्वागत किया। पूर्व अध्यक्ष एवं फाउंडर मेंबर एमपी सिंह व प्रेमचंद सिमरा अध्यक्ष के नेतृत्व में यह सब कार्यक्रम किया गया।

रानीपुर विधानसभा से भाजपा के प्रत्याशी अधिक चौहान ने कहा*

इस अवसर पर संबोधित करते हुए विधायक आदेश चौहान ने कहा कि
शिवालिक नगर एवं आसपास की कॉलोनियों में कई रिटायर्ड व कार्यरत कर्मी रहते है। जिनको पथ प्रकाश से लेकर घरों की सुरक्षा तक की बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। उन सब को दुरुस्त करने के लिए हमने बेहतर व्यवस्थाएं दी हैं और मैंने निजी तौर पर सबको अपना नंबर देकर उनकी होने वाली परेशानियों को समाधान कराने का काम किया है  कोरोना काल में ऐसे बहुत परिवार थे जिनके बच्चे बाहर थे घर में कोई देखने वाला नहीं था मैंने अपनी गाड़ी में वह मेरे कार्यकर्ताओं ने अपनी जान पर खेलकर ऐसे सभी लोगों की सहायता करने में अग्रणी भूमिका निभाई है। जो कांग्रेस के लोग आज वोट मांगने निकले हैं उनसे पूछना होगा कि जब करोना में हम परेशानियां झेल रहे थे तो उस समय सहायता करने कौन आया था, किन लोगों ने दवाइयां पहुंचाई, किन लोगों ने राशन पहुंचाया। यह वक्त सवाल करने का है उन नेताओं से जो केवल वोट के समय में आपके दरों पर आते हैं।

आदेश चौहान ने केंद्र सरकार की नीतियों को बताया*

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी केंद्र की मोदी सरकार कर्मचारियों की लंबे समय से चली आ रही ओल्ड पेंशन की डिमांड पर विचार कर किया। इसके साथ ही सरकार केंद्र व राज्य सरकार के अधीन कर्मचारियों के फिटमेंट फैक्टर में वृद्धि कर रही है। जिससे फिटमेंट फैक्टर बढ़ने के साथ साथ केंद्रीय कर्मचारियों के न्यूनतम वेतन में भी बढ़ोतरी हो जाएगी।
काम कर रहे कर्मचारियों के महंगाई भत्‍ते में बड़ी बढ़ोतरी का ऐलान किया है. उनके महंगाई भत्‍ते में 12 फीसद की बढ़ोतरी की गई है। जो जुलाई 2021 से काउंट की जाएगी।
सेवानिवृत्त होने वाले सरकारी कर्मचारियों के लिए भी सरकार ने सेवानिवृत्ति पर मिलने वाला सभी तरह के पेंशन लाभ को बिना देरी किए समय पर देने फैसला लिया है।
सेवानिवृत्ति का लाभ देने में देरी न हो इसके लिए सरकार ने सभी विभाग के शीर्ष अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह खुद से पेंशन के मामले की निगरानी करें। इसके साथ यह भी सहमति बनी है कि पेंशन मामलों की समीक्षा करने के लिए प्रत्येक कार्यालय व विभाग में एक प्रभावी निगरानी तंत्र स्थापित किया जाएगा। इसके लिए बाकायदा एक सॉफ्टवेयर भी तैयार किया गया है।
उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार हो या राज्य की धामी सरकार अपने कर्मचारियों के हितों के लिए सभी प्रकार की लड़ाई हम लोग लड़ते हैं उनके भविष्य की चिंता सिर्फ भाजपा ही करती है।

कार्यक्रम में उपस्थित लोग*

इस अवसर पर पंकज शर्मा महामंत्री, मनीष सिंह उपाध्यक्ष, नरेश सिंह मंत्री, वीरेंद्र फाउंडर मेंबर, आशुतोष शर्मा मीडिया सचिव, अशोक शर्मा कार्यालय मंत्री, राजीव सैनी,गौरव,अनुराग भारद्वाज,नरेश नेगी, इत्यादि सैकड़ों कार्यकर्ता एवं रिटायर्ड कर्मचारी मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed