Wed. Jun 19th, 2024

हरिद्वार( ब्यूरो,TUN) ऑल मीडिया जर्नलिस्ट एसोसिएशन उत्तराखंड की जनपद हरिद्वार इकाई के रानीपुर मोड़ स्थित कार्यालय पर 75 वाँ गणतंत्र दिवस गणतंत्र दिवस बडे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ।

इस अवसर पर यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष श्री बृजेंद्र हर्ष मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। हरिद्वार इकाई के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने मुख्य अतिथि का माल्यार्पण कर स्वागत किया।

यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष ने जिला कार्यालय पर निश्चित कार्यक्रमानुसार ध्वजारोहण किया साथ ही साहित्यकार होने के नाते उन्होंने सुंदर कविता सुनाते हुए सभी लोगों को 75वे गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ दीं।

इस अवसर पर उन्होंने संगठन के साथियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आजादी हमको आसानी से प्राप्त नहीं हुई है इसमें अनेक देशवासियों ने अपने जीवन का बलिदान दिया है हजारों आन्दोलनों और संघर्ष के बाद हमें आजादी नसीब हुई है । सैकड़ों वर्ष के ऐसे ही संघर्षों के बाद आज हम सब आजाद भारत में सांस ले रहे हैं और गणतंत्र दिवस मना रहे हैं ।

उन्होंने आगे कहा कि अब वह समय निकट है जब भारत विकास के पथ पर आगे बढ़ चला है।पिछले दस वर्षों में भारत ने विकास की जो दौड़ लगाई है वह अविश्मर्णीय है, पूरा विश्व आज इस बात को स्वीकार कर रहा है। उन्होंने कहा कि भारत ने देशवासियों की उम्मीद के अनुरूप विश्वगुरू बनने की ओर क़दम बढ़ा दिया है। अब हम सब की यही मनोकामना है कि विकास की यह रफ्तार कभी धीमी न हो ।

उन्होंने बताया कि अभी हम विकासशील देशों में आते हैं पर जिस दिन हम विकसित होंगे उसे समय भारत कितना उन्नत होगा इसकी कल्पना भी हम भारतवासियों ने करनी शुरू कर दी है।


गणतंत्र दिवस के इस कार्यक्रम में संगठन के सभी जनपद के पदाधिकारी एवं सदस्यों ने अपने-अपने विचार प्रकट किये और एक दूसरे को गणतंत्र दिवस कीशुभकामनाएँ दीं


इस कार्यक्रम में वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष मोहन राजा, जिला उपाध्यक्ष जाने आलम, जिला संगठन सचिव संजय लाँबा, जिला सूचना सचिव राजीव शास्त्री, जिला सचिव मित्रपाल, जिला समारोह सचिव नरेंद्र प्रधान,जिला प्रवक्ता सचिन तिवारी , सदसय बबलू थपलियाल, हर्ष तिवारी ,सुरेश भारद्वाज, विजय बड़ोनी एवं विधि सलाहकार एडवोकेट सागर वशिष्ठ, आदि लोग उपस्थित रहे।


कार्यक्रम के बाद संगठन की ओर से सभी को मिष्ठान वितरण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed