Sat. Jun 22nd, 2024

हरिद्वार (ब्यूरो ,TUN )* आम आदमी पार्टी के प्रदेश सहप्रभारी प्रवीण कुमार ने हरिद्वार स्थित एक होटल में प्रेसवार्ता कर कांग्रेस के घोषणापत्र को महज आप की योजनाओं का कॉपी पेस्ट बताते हुए इसे उत्तराखण्डियत के साथ भद्दा  मजाक बताया।

आम आदमी पार्टी के उत्तराखंड के सहप्रभारी और दिल्ली से विधायक प्रवीण कुमार ने कांग्रेस पर आरोप लगाये*

उन्होंने कहा कि पिछले 20 वर्षों में 10 वर्ष कांग्रेस का राज रहा है । कांग्रेस का उत्तराखण्डियत स्वाभिमान प्रतिज्ञा पत्र में 200 यूनिट फ्री बिजली और 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर  की बात कर रही। आप सह प्रभारी ने कहा 200 यूनिट मुफ्त बिजली
महिलाओं को बस में फ्री सफर
स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का निर्माण ,
ये देख के अच्छा लगा की कांग्रेस भी उत्तराखंड में केजरीवाल मॉडल लाना चाहती है। देवभूमि की जनता समझदार है, जब Original available   है, तो वो duplicate क्यों चुनेगे?


*कांग्रेस की करनी ओर कथनी में अंतर* — *प्रवीण कुमार*

खुद कांग्रेस के स्वघोषित मुख्यमंत्री उमीदवार हरीश रावत जी ने कहा था की 1 साल में 1 लाख रोज़गार संभव नहीं है, तो कांग्रेस 4 लाख रोज़गार कैसे पैदा करेगी? देवभूमि की जनता को कांग्रेस पर विश्वास नहीं है
मुफ्त बिजली पर भी इनके नेता अलग अलग सुर में बात कर रहे हैं – इनके नेता कारन महरा ने साफ़ किया था की कांग्रेस मुफ्त बिजली नहीं दे सकती।
देवभूमि की जनता जानती है की कांग्रेस की कथनी और करनी में फरक है। कांग्रेस महिला सम्मान की बात करती है, 40% टिकेटों में आरक्षण की बात करती है लेकिन इस विधान सभा चुनाव में 4 महिला उम्मीदवार नहीं दे पाई। अगर कांग्रेस मुफ्त बिजली दे सकती है, तो पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में अभी तक मुफ्त बिजली क्यों नहीं दे पाई?
देवभूमि की जनता जानती है की अगर प्रदेश में मुफ्त बिजली, अच्छी शिक्षा, गांव गांव में स्वास्थ्य सुविधा, युवाओं को रोज़गार और महिला को मुफ्त बस सफर कोई कर सकता है, तो वो आम आदमी पार्टी ही है।  इसलिए जनता ने नवपरिवर्तन के लिए केजरीवाल-कोठियाल की जोड़ी को एक मौका देने का मन बना लिया है।पहले कांग्रेस उन राज्यो में ये सुविधाएं करके दिखाए जिन राज्यो में उनकी सरकार है। उन्होंने बताया अरविंद केजरीवाल के प्रथम उत्तराखण्ड दौरे में पहली योजनाओ में प्रदेश को 300 यूनिट फ्री बिजली प्रतिमाह देने की घोषणा की थी।

उन्होंने कहा जहाँ तक चार लाख युवाओं को रोजगार की बात कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कही है। पहले कांग्रेस ये बताएं कि जिन राज्यो में कांग्रेस की सरकार है वहाँ पर बेरोजगारी अपने चरम पर क्यों है। आप मे पहले से ही सरकार आने पर 6 माह के भीतर 1 लाख  युवाओ को नोकरी और 5 हज़ार मासिक गुजारा भत्ता देंगे। इसके अलावा जितनी भी योजनाए इन्होंने अपने घोषणा पत्र में कही है ये घोषणाएं मात्र हवा हवाई साबित होंगी। दोनों प्रमुख पार्टियों को अपने पिछले घोषणापत्र को भी सार्वजनिक करना चाहिए । कि पिछले घोषणापत्र में उनके द्वारा किये वादों में कितने वादे पूरे किए। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में  अपने घोषणापत्र में किये सभी वादों को पूरा करके दिखाया है और उत्तराखण्ड में भी अपने सभी वादों और योजनाओ को पूरा करके दिखाएगी। आप का घोषणापत्र दोनों पार्टियों के घोषणापत्र से बिल्कुल  अलग होगा। जो कि प्रदेश के हितों को ध्यान में रखकर सभी  विधानसभाओ के क्षेत्रीय मुद्दों पर आधारित होगा।

इस कार्यक्रम में उपस्थित लोग*
इस अवसर पर आप प्रत्याशी संजय सैनी, जिला प्रवक्ता हेमा भंडारी , जिला मीडिया सह प्रभारी अनिल सती आदि पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed