Sat. Jul 27th, 2024

हरिद्वार( ब्यूरो,TUN) देवों की भूमि है धर्म नगरी हरिद्वार, जो माँ गंगा के नाम से पूरे विश्व में विख्यात है। आज के समय में बाबारामदेव के द्वारा स्थापित पातज्जलि योगपीठ भी अब हरिद्वार की। पहचान बन गया हैं। बाबा रामदेव ने जिस तरह से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर योग के माध्यम से न सिर्फ अपना बल्कि भारत का भी नाम ऊंचा किया है वहीं आचारःय बालकृष्ण के अतुलनीय प्रयासों ने महर्षि चरक का अनुसरण कर भारतीय आयुर्वेद को विश्व के पटल पर स्थापित किया है।

बता दें कि पातञ्जलि स्थित मेगा स्टोर में जहां अलग-अलग तरह की घरेलू वस्तुएँ, परिधान ,आयुर्वैदिक औषधियाँ अलग अलग विभागों में व्यवस्थित हैं ।यहां पर हर आयु वर्ग के स्त्री पुरुषों के लिए विभिन्न प्रकार के परिधान उचित मूल्य पर उपलब्ध हैं।

भारत की संस्कृति में अनेक पर्व एवं माँगलिक अवसर आते हैं। उन अवसरों के लिए विभिन्न प्रकार की पौशाकें इस मेगा स्टोर के एक भाग में उप्लब्ध हैं, माँगलिक अवसरों में शीतकालीन सत्र में विवाह आदि शुरु हो जाते हैं जाता है ऐसे अवसरों के लिए भी यहाँ परिधान (वेडिंग फेस्टिवल कलेक्शन) भी तैयार किये जाते हैं जो उचित मूल्य पर पातञ्जलि मेगा स्टोर की परिधान शाखा में उपलब्ध कराए जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed