Wed. Jun 19th, 2024

हरिद्वार( ब्यूरो,TUN) जैसे ही लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे ही राजनीति उथल-पुथल शुरू हो गई है और कहते हैं की चलते हुए जहाज में सब सफर करना चाहते हैं वही हरिद्वार में भी भाजपा में नेताओं का शामिल होना जारी है आपको बता दे की कांग्रेस की पूर्व जिलाध्यक्ष किरण सिंह एवं अन्य कई लोग भाजपा में शामिल हुए वहीं पूर्व कैबिनेट मंत्री यतीश्वरानंद ने पुष्पगुच्छ देकर सभी का स्वागत किया।

वही सोमवार को पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने वेद मंदिर आश्रम में जनता दरबार लगाकर आमजन की समस्याएं सुनी। जिला पंचायत सदस्य बृजमोहन पोखरियाल, बहादरपुर जट्ट के ग्राम प्रधान राजेश वर्मा ने गांव में डिग्री कॉलेज खुलने और भर्ती होने की प्रक्रिया के बारे में बताया। जमालपुर कलां के ग्राम प्रधान हरेंद्र चौधरी ने बताया कि उनके क्षेत्र की कॉलोनियों में पानी, गैस और अन्य पाइप लाइन बिछाई जा रही है, लेकिन कुछ स्थानों पर संबंधित विभाग के ठेकेदार सड़क की मरम्मत नहीं कर रहे हैं, ऐसे में वहां के निवासियों को आवागमन के साथ घरों में प्रवेश करना मुश्किल हो रहा है। स्वामी यतीश्वरानंद ने उनकी समस्या को गंभीरता से लिया और अधिकारियों को कहा कि जल्द से जल्द सड़कों की मरम्मत करें, ताकि किसी को समस्या न हो।


सचिन कुमार, धर्मेंद्र प्रधान, धनपुरा निवासी रामपाल ने बताया कि बारिश होने से गन्ना उठान नहीं हो रहा है और पर्ची भी जारी नहीं हो रही है, ऐसे में किसानों को परेशानी उठानी पड़ रही है। बाबूराम सैनी, मनोज राठौर, दीपक सैनी, नीरज कुमार, नरेश तिलकपुरी ने गांव के मजदूरों का पंजीकरण कराने के साथ वृद्धा और विधवा पेंशन बनवाने के लिए ग्राम सेकेट्री से निरीक्षण कराने की मांग उठाई। मिस्सरपुर, पंजनहेड़ी, अजीतपुर, जियापोता, कटारपुर गांव के निवासियों ने गंगा की ओर से हाथियों के आने की समस्या उठाई। उन्होंने बताया कि कुछ स्थानों पर सोलर फेंसिंग तारबाड़ टूट जाने से हाथी आ जाते हैं, जिस पर स्वामी यतीश्वरानंद ने वन विभाग के अधिकारियों को तारबाड़ की मरम्मत करने को निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed