Wed. Jun 19th, 2024

मंगलौर( ब्यूरो ,TUN) मंगलौर विधानसभा क्षेत्र के नारसन ग्राम में भाजपा के ओबीसी मोर्चा की ओर से युवा संवाद सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद शामिल हुए। स्वामी यतीश्वरानंद ने कहा कि आज देश में सबसे ज्यादा किसान और देश की सीमा पर तैनात जवान ओबीसी समाज से हैं, जिनकी अन्नदाता के रूप में पहचान है।

उन्होंने कहा कि ओबीसी समाज के युवा खेलकूदों में विश्व में देश का नाम रोशन कर रहे हैं। उनकी प्रतिभा की पहचान करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भाजपा की राज्य सरकारों में ओबीसी समाज को हर विकास कार्य में शामिल किया जा रहा है। उन्होंने ओबीसी समाज के भाजपा के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से कहा कि वे ओबीसी समाज के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार की नीतियों, योजनाओं को समाज तक पहुंचाने में विशेष भूमिका निभाएं, ताकि उन्हें समय रहते हुए उनका लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि जब पिछड़ा वर्ग आगे बढ़ेगा तभी देश आगे बढ़ेगा, जबकि विपक्षी दलों ने पिछड़ों का इस्तेमाल वोट बैंक के रूप में किया है।


ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश गिरि ने कहा कि भाजपा की सरकारों ने सत्ता में भागीदारी देकर उनका सम्मान बढ़ाया है और पिछड़ा वर्ग को मुख्य धारा में लाने का काम किया है। उन्होंने पिछड़े वर्ग के लिए केंद्र और राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। इस मौके पर रुड़की जिलाध्यक्ष शोभाराम प्रजापति, दिनेश पंवार, डॉ मधु सिंह, कविंद्र चौधरी, राजीव राणा, विकास मित्तल, चेयरमैन सुशील राठी, प्रधुमन पोसवाल, संजय सिंह, ऋषिपाल बालियान, प्रभात चौधरी, अरुण, अजीत चौधरी, विक्रांत राठी, पारितोष, अंकित कपूर, अरविंद आदि शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed